आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Options

Wiki Article



आप इन टिप्स को अपनाकर अपनी आंखों की रोशनी और सेहत बेहतर कर सकते हैं.

रात के वक्त पैरों के तलवों में सरसों का तेल या शुद्ध घी की मसाज करना भी काफी लाभदायक माना जाता है. पैरों के तलवों की मालिश करने से माना जाता है कि संबंधित नसें सक्रिय हो जाती है और रक्त संचार बेहतर होता है जो आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए काफी अच्छा होता है. 

कान में सनसनाहट की समस्या को कम करने के लिए मरीज को चाहिए कि वो ऐसी जगहों में जाने से बचें, जहाँ बहुत शोर होता है या तरह-तरह की आवाजें आती हैं। दरअसल, कान में सनसनाहट से परेशान व्यक्ति जब शोर भरे इलाके में जाता है, तो इससे उसकी परेशानी बढ़ जाती है।

​किसी फैसले का लंबी अवधि में असर क्या होगा, यह देखें। शॉर्टकट ना अपनाएं।​

लिक्विड या क्रीमी आई मेकअप में बैक्टीरिया आसानी से पनपते हैं। अत: कुछ समय के बाद उत्पादों को बदल नये खरीद लें। यदि आप को कोई संक्रमण हो जाता हैं, तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। यदि आपको एलर्जी की शिकायत है, तो एक समय में केवल एक नए उत्पाद का प्रयोग करें। सौंदर्य प्रसाधन को कभी सांझा न करें। मेकअप का उपयोग करने से पहले और बाद में अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें, और लैश लाइनों के अंदर सौंदर्य प्रसाधन न लगाएं।

छोटा पैकेट, बड़ा धमाका : राजस्थानी बच्चे ने लोकगीत से मोह लिया इंटरनेट को

टीवी, कंप्यूटर से दूरी - टीवी या कंप्यूटर स्क्रीन से हमेशा पर्याप्त दूरी बनाए रखना, आंखों के लिए बेहतर होगा। इसके अलावा समय-समय पर ऐसे काम से ब्रेक लेते रहें जो आपको दिनभर कंप्यूटर या लैपटॉप पर करना होता है। इनसे निकलने वाली किरणें आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है। अधिक समय तक व अंधेरे में टीवी देखना आंखों पर सीधा प्रभाव डालता है।

सांंस के अलावा कई बीमारियों को दूर करती है आदि मुद्रा, जानें इसे करने का सही तरीका

बच्चों को पीला पेशाब क्यों आता है? जानें इसके लक्षण, कारण और इलाज

आंख में शहद की एक बूंद डालें, लेकिन जलन होने पर डरें नहीं. यह आंख के दर्द में राहत देगा.

हरियाणा के जींद मे ‘आप’ की तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे केजरीवाल

अमेरिका के डॉक्टरों ने कमाल कर दिया, गर्भ में पल रहे बच्चे की ब्रेन सर्जरी हुई सक्सेसफुल..

These cookies let us to rely visits and site visitors resources so we could measure and improve the effectiveness of our internet site. They help us to learn which internet pages Source are quite possibly the most and minimum well-known and see how guests move around the website.

गर्मी में खाएं कचूमर, जानिए कैसे बनाते हैं इसे

Report this wiki page